रविवार के ये टोटके करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी , पैसा ही पैसा होगा ?

हिंदू धर्म में हर दिन एक देवी देवता को समर्पित किया जाता है। जैसे, रविवार को सूर्य देव का दिन मानते हैं। माना जाता है कि इस दिन हर मानोकामना पूरी होती है, अगर सूर्यदेव की पूजा और कुछ खास उपाय किए जाते हैं। जीवन में सभी पीड़ा समाप्त होती है। यही कारण है कि आज हम आपको रविवार के कुछ विशेष उपायों का पता लगाने जा रहे हैं। इन्हें करने के बाद आपको सुख, धन और अच्छी सेहत मिलेगी।

ये रविवार के टोटके हर समस्या का हल हैं।

1. रविवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए। इस दिन स्वच्छ कपड़े पहनें। अब एक तांबे के लोटे में जल भरकर सूर्य को अर्घ्य दें। इस दौरान, ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः मंत्र का उच्चारण करें। इसके बाद अपनी इच्छा सूर्य देव को बताएं। तुम्हारी इच्छा जल्दी पूरी होगी।

2. रविवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाना भी शुभ है। इस समय, जल में सफेद फूल की कुछ पत्तियां मिलाएं। अब जल शिवलिंग पर डालें। सूर्य देव और भोलेनाथ को एक साथ स्मरण करें। उन्हें अपने जीवन में आने वाली समस्याओं के बारे में बताएं। तुम्हारे सभी दुःख जल्द दूर हो जाएंगे।

3। रविवार को राहु, केतु और शनि की बुरी दृष्टि से प्रभावित होने पर यह खास उपाय करें। तांबे के लोटे में जल डालकर काला तिल मिलाएं। अब इस जल से सूरज को अर्घ्य करें। 7 रविवार तक ऐसा करें। इससे राहु, केतु और शनि का बुरा प्रभाव खत्म हो जाएगा।

4। यह उपाय आपके व्यवसाय में घाटा हो रहा है या आप अपना मुनाफा दोगुना करना चाहते हैं। रविवार को काल तिल, गुड़ और चावल एक सफेद कपड़े में रखें। अब इन सब को एक बहती हुई नदी में डालें। ऐसा करते समय सूर्यदेव को अपनी मनोकामना या परेशानी बताएं। आपका काम सफल होगा।

5. हिंदू धर्म में भी दान और कर्म का बहुत महत्व है। रविवार को दान करना बहुत शुभ माना जाता है। सूर्यदेव को इस दिन दूध, चावल, कपड़े और अन्य सफेद वस्तुओं का दान करना अच्छा लगता है। इससे आपके काम में आने वाले सभी अवरोध भी दूर हो जाते हैं।

6. विवाह नहीं होने वाले लोगों को तांबे के लोटे में गुलाब की पत्तियां और शुद्ध जल मिलाएं। साथ ही एक चुटकी हल्दी डालें। अब इस मिश्रण को सूरज को दीजिए। 7 रविवार तक ऐसा करें। आप अपने पसंदीदा जीवनसाथी पाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *