eye illusion test फोटो में छिपे है 16 शेर , आपने सर्च कर लिए तो आप दिमगधारी है

eye illusion test : यदि आप इंटेलिजेंट बनना चाहते हैं तो आपको दिमागी अभ्यास करना होगा। विभिन्न लेख पढ़कर और पहेलियों को सुलझाकर आप अपने दिमाग को तेज कर सकते हैं, जैसे आप जिम में जाकर शरीर बनाते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन, यानी आंखों में भ्रम पैदा करने वाली पहेलियां, इसके लिए सर्वोत्तम है। आजकल सोशल मीडिया पर ऐसे समाचारों की भरमार है। यह आम तौर पर आपको एक चित्र दिखाता है। फिर चित्र में छिपे चीज या जानवर को ढूंढने के लिए कहा जाता है। यह पहेली सुनने में इतनी आसान नहीं लगती है। हम भी आपसे इसी विषय पर एक पहेली पूछेंगे।

16 टाइगर जंगल में छिपे हैं, क्या आपने देखा अगर 16 दिखे तो आप तेज दिमाग वाले है ?

आप इस चित्र को ध्यान से देखें। इसमें जंगल का दृश्य दिखाई देता है। इस जंगल में टोटल 16 टाइगर छिपे हैं। अब आपको इन सभी 16 टाइगर्स को तेजी से देखना होगा। पहली बार चार टाइगर आसानी से दिखेंगे। लेकिन ध्यान पर थोड़ा और जोर देने पर बाकी टाइगर्स भी दिखाई देंगे। तो देर क्यों हुई? इस पहेली को सुलझाने में जल्दी बिजी हो जाइए। हम आपको २० सेकंड दे रहे हैं कि आप सभी टाइगर्स खोज सकें।

यदि आप जंगल के आसपास की चीजों पर गौर करते हैं तो आपको धीरे-धीरे टाइगर देखने लगेंगे। यद्यपि, सभी 16 टाइगरों को खोजना बहुत कठिन होगा। लंबे समय तक माथापच्ची करने के बाद, आप में से कुछ लोग ग्यारह टाइगर खोज लेंगे। इसके बाद, केवल कुछ ही लोग 16 टाइगर का लक्ष्य पूरा कर पाएंगे। कुछ लोगों का कहना होगा कि भाई साहब, आप हमें एक उल्लू बना रहे हैं, जिसमें सिर्फ 16 टाइगर हैं। लेकिन ऐसा नहीं है; इस चित्र में वास्तव में 16 शेर हैं। आपको सिर्फ अपने दिमाग पर थोड़ा अधिक जोर देना होगा।

इसमें छिपे हुए 16 टाइगर्स हैं

दोस्तों, आप सभी ने अब तक टोटल टाइगर पाए हैं? आप 16 वां लक्ष्य नहीं पूरा कर सकते हैं। नीचे की तस्वीर आपको बताती है कि सभी टाइगर कहां छिपे हुए हैं। इसके बाद आप भी समझ जाएंगे कि यह पहेली कितनी कठिन थी। तुम्हारी सुविधा के लिए, हर जानवर पर लाल घेरे लगाए गए हैं।

यह मजेदार पहेली आपको पसंद आई होगी, उम्मीद है। अगर आप हां कहते हैं, तो अपने दोस्तों को भी बताना न भूलें। जरा देखो कि आप दोनों में से पहले कौन अधिक शिकार कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *